Jio Tune Remove kaise karen?

Jio Tune Remove kaise karen?

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस आर्टिकल / Article में आज हम आपको बताने वाले हैं, कि जिओ कॉलर ट्यून / Jio Culler Tune कैसे हटाए, आज हम आपको इससे जुड़ी जानकारी आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होने वाली है क्योंकि हम आपको यहां पर दो या तीन तरीके बारे में बताएंगे जिससे कि आपको जिओ कॉलर ट्यून को हटाने के लिए बहुत ही आसानी तरीके से आप जियो कॉलर ट्यून को डीएक्टिवेट / Deactivate कर सकते हैं।

जिओ कॉलर ट्यून क्या है?

जैसा कि दोस्तों आप जानते होंगे कि जियो अपने ग्राहकों को कॉलर ट्यून फ्री में सुविधा उपलब्ध कराता है जोकि ग्राहक / Customer इसका बहुत ही इस्तेमाल करते हैं और साथ ही कॉलर ट्यून / Culler Tune को वह चेंज करना भी चाहते हैं अभी चाहते हैं तो वह आसानी से कॉलर ट्यून को चेंज कर सकते हैं और साथ ही दोस्तों कुछ लोग कॉलर ट्यून को बंद करना चाहते हैं या फिर उसको बदलना चाहते हैं तो आज हम आपको इस आर्टिकल की मदद से आपको तरीके बताने वाले हैं,

जो कि आपके अपने जिओ नंबर पर आसानी से फ्री / Free में जिओ कॉलर ट्यून एक्टिव या डीएक्टिवेट कर सकते हैं इसके लिए हम बताते हैं कि आपके जिओ नंबर / Jio Number पर आपका एक्टिव प्लान होना अनिवार्य है क्योंकि हम अपने जिओ नंबर पर अपनी पसंद की जिओ टोन एक्टिव कर देते हैं लेकिन कुछ समय बाद हमें हटाना भी हो तो उसके लिए आपको आपके जिओ नंबर पर प्लान एक्टिवेट रहना चाहिए।

S.M.S के जरिए से जिओ कॉलर ट्यून को डीएक्टिवेट कैसे करे?

दोस्तों आपको अपने जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून / Culler Tune को हटाने के लिए आपको सब से ही बढ़िया और आसान तरीका s.m.s. का होता है। जैसा कि आपको यहां पर स्टॉप / Stop का मैसेज लिख कर 56789 पर एक s.m.s. को इस नंबर पर भेजना होता है। और यहां पर उसके बाद आपको जिओ ट्यूंस सब्सक्रिप्शन / Jio tune subscription बंद करने का एक ऑप्शन मिल जाता है जो कि एक बार आपको डीएक्टिवेट होने के बाद आपको अपने जिओ नंबर पर एक कन्फर्मेशन / Confirmation टेक्स्ट मैसेज प्राप्त हो जाता है और जिसके माध्यम से आपका जिओ कॉलर ट्यून / Culler Tune बंद या फिर डीएक्टिवेट कंप्लीट हो जाता है ।

My jio ऐप के जरिए से जिओ कॉलर ट्यून को डीएक्टिवट कैसे करें?

My jio ऐप को आपको अपने स्मार्टफोन में जिओ ऐप को खोल लेना है या फिर ओपन कर लेना है और मेन मैन्यू में जाकर आपको Jio Tune का एक ऑप्शन मिल जाता है आपको टाइप करना है टाइप करने के बाद यह आपको My subscription पेज पर ले जाता है फिर आपको नीचे की तरफ पर डीएक्टिवेट जिओ टोन का विकल्प दिखेगा इस पर आपको टाइप करना है फिर आपको ऑप्शन मिल जायगा कि आपको jio tune को डीएक्टिवेट करना चाहते हैं या नहीं फिर आपको ऑप्शन yes का चयन करना है।

I.V.R के जरिए से जिओ कॉलर ट्यून को डीएक्टिवेट कैसे करें?

जैसा कि दोस्तों आपको S.M.S या फिर माय Jio App के जरिए से आप जिओ कॉलर ट्यून / Jio Culler Tune डीएक्टिवेट कर सकते हैं और हां दोस्तों इसके अलावा भी आपको आईवीआर सर्विस के जरिए से भी आप डीएक्टिवेट कर सकते हैं इसके लिए आपको अपने जिओ नंबर पर 155223 नंबर को डायल करना होता है और उसके बाद आपको यहां पर स्टेप बाय स्टेप / Step By Step तरीको को फॉलो करना होता है, और उसके बाद आपको एक बार डी एक्टिवेशन होने के बाद आपको अपने जिओ नंबर पर एक कंफर्मेशन टैक्स मैसेज आपके नंबर पर प्राप्त होगा, और उसके बाद यह जिओ कॉलर ट्यून आईवीआर तरीके से डीएक्टिवेट हो जायेगी।

Read more…                   

निष्कर्ष,

जैसा कि दोस्तों आज हमने आपको बताया कि जियो कॉलर ट्यून / Jio Culler Tune को डीएक्टिवेट / Deactivate कैसे करते हैं उसके हमने आज आपको 3 तरीके बताए हैं जो कि आपको पसंद आए होंगे यदि आपको पसंद आए हैं तो यह ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर करें ताकि और लोग इसका बेनिफिट उठा सकें यदि आपको कोई भी इस से जुड़ी जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं।

धन्यवाद,

Leave a Comment